Sponsored Post Publish करके Instagram से पैसे कैसे कमाते हैं? आइए जानते हैं।

 Sponsored Post Publish करके Instagram से पैसे कैसे कमाते हैं? आइए जानते हैं।

दोस्तो आज के समय मे करोड़ो लोग इंस्टाग्राम को इस्तेमाल कर रहे है और बहोत सारे लोग इंस्टाग्राम से पैसे भी कमा रहे है। दोस्तो अगर आपके इंस्टाग्राम पर ज्यादा Followers है तो आप एक जॉब से भी ज्यादा पैसे इंस्टाग्राम से कमा सकते हो। बहोत सारे लोग इंस्टाग्राम के माध्यम से बिजनेस भी कर रहे है और महीने के लाखों रुपए कमाते हैं।

 दोस्तों आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम जानेंगे कि Sponsored Post Publish करके Instagram से पैसे कैसे कमाते हैं? आइए जानते हैं।

 दोस्तों यह एक बहुत ज्यादा Popular तरीका हैं Instagram से पैसे कमाने का । अगर आप इस Platform को बहुत ज्यादा पसंद करते हो तो ,आपने पहले #Ad या #Sponsored जरूर देखा होगा।

 दोस्तों Influencer Marketing बढ़ती जा रही है Social Toaster के हिसाब से 92% लोग मुह बोली बातों पर ज्यादा भरोसा करते हैं, 70% लोग जो साधारण लोग बातें बताते है उनके ऊपर ज्यादा भरोसा करते हैं किसी Brand के मुकाबले , और 82% Customer अपने दोस्तों से Referral लेना ज्यादा पसंद करते है कुछ भी खरीदने से पहले।

 दोस्तों अगर आपको यह बात सीधे – सीधे बताई जाए , तो लोग Recommendations लेना पसंद करते हैं कि बहुत से brands Influencers को reach करते है उनको Shoutout देने के लिए।

 लेकिन यह सब होता कैसे है? आइए जानते हैं।

Sponsored Post Publish करके Instagram से पैसे कैसे कमाते हैं
Instagram से पैसे कैसे कमाते हैं

 सबसे पहले आपको एक Influencer बनना होगा । यह शब्द बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल किया जाता हैं आजकल।
 इसलिए इसका मतलब समझना बहुत ही ज्यादा मुश्किल हो जाता हैं कि आखिर में यह क्या हैं।

 दोस्तों Influencers वो लोग होते है जो अपनी Following बनाते हैं Online relevant Content डालकर अपनी audience के लिए। उनकी ऑडियंस भी उनके views और ooinions की respect करती हैं certain topics पर ।

 अच्छे इंफ्लुएंसर्स अपने आपको एक authority Figure के रूप में बनाते हैं अपनी industry में , और जितना ज्यादा Valuable Content वह अपनी audience के साथ शेयर करते हैं, उतना ही ज्यादा भरोसा उनकी audience उनके ऊपर करने लगती हैं।

 जैसा कि आपको पहले से ही पता होगा, कि चाहे वह आपकी Personal life हो या professional , किसी पर भरोसा करने में कुछ समय लगता हैं, और brands को यह बात अच्छे से पता है।

 इसलिए , वह उन्ही influencers के साथ partner बनते हैं जिनका अपनी audience के साथ एक अच्छा कनेक्शन होता है, और जिनका content उनके ब्रांड से b connect होता हैं, और उनकी पोस्ट को Sponsor करते हैं।

 दोस्तों अगर आप sponsored posts से instagram पर अच्छा पैसा कमाना चाहते है, तो आपको एक अच्छी Following की जरूरत पड़ेगी ।
 Research ने बताया है कि influencers जिनके 1 मिलियन follower से ज्यादा होते है वह हर पोस्ट के हजारों डॉलर से भी ज्यादा कमाते हैं।

 अगर आप एक micro – influencer हैं तो उसमें कोई दिक्कत नही है। आपके 20,000 या 10,000 followers भी ब्रांड के लिए Valuable हैं।

 ब्रांड के लिए जरूरी बात यह हैं कि आपकी audience आपके content के साथ angage करती हैं, जैसे कि उसको like करना , comment करना और उसे share भी करना।

 तो दोस्तों अब आप अच्छे से समझ गए होंगे कि Sponsored Post Publish करके Instagram से पैसे कैसे कमाते हैं?

 दोस्तों अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया तो कमेंट में Good या Bed लिखकर जरूर बताएं । क्या हम इसी तरह  आर्टिकल पर पोस्ट हर दिन लाये….? और हा आपके मन मे कोई भी सवाल हो आप मुझे Commant करके बता सकते हो हम उसका जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे।

 👉 इनको भी पढ़े –

1. ” ईश्वर से मुलाकात ” ऐसी जबरदस्त कहानी आपने कभी नही पढ़ी होगी।
2. ” मक्खी का लालच ” ये कहानी आपको लालची होने से बचाएगी।
3. Motivational Quotes in Hindi by Bhagat Singh.

 About The Auther – 🎤

About the Auther
About the Auther

 Hello Friends मेरा नाम बबलू रेगर , भीलवाड़ा , राजस्थान से हूं। Myworldtimes.com  में आपका स्वागत हैं । में ब्लॉगिंग करता हूं और  में इंस्टाग्राम पर पोस्ट Create करता हूं। आप हमें इन सोशल मीडिया अकाउंट पे भी फॉलो कर सकते हैं।
 मेरे सोशल मीडिया अकाउंट ये हैं- 📱
1. Instagram
2. Facebook page
3. Twitter
4. Youtube

  🌐 Myworldtimes.com वेबसाइट में आप सभी का स्वागत हैं , हम आपके लिए इस वेबसाइट पर हिन्दी मे टेक्नोलॉजी , रोचक जानकारी और motivational story , Make Money Online, Motivational Quotes , Facts Knowledge , Phychology Facts , Hindi Stories , Online Test, Quiz और आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़ी कई दिलचस्प जानकारी हर रोज आप तक पहुचाते हैं। ध्यान दे हम अपनी तरफ से आपको myworldtimes.com वेबसाइट पर बेस्ट और बिल्कुल सही जानकारी देने की कोशिश करते हैं , लेकिन फिर भी इस वेबसाइट में दी गई जानकारी 100% सही हैं या नही इस बात की कोई गारंटी नही है।

 ➡️ Post को पूरा पढ़ने के लिए Thanks 🙏

Comment