विराट ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला क्यों लिया?

विराट कोहली

विराट ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला क्यों लिया ?

” मेरे लिए यह फैसला लेना आसान नही था। मैने इस बारे में अपनी करीबी लोगों के साथ लम्बी चर्चा की । रवि भाई , रोहित जो कि टीम के लीडरशिप ग्रुप का अहम हिस्सा हैं , उनके साथ चर्चा की और दुबई में अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्वकप के बाद टी20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया । मैने बीसीसीआई के सचिव जयशाह और प्रेसिडेंट सौरव गांगुली और सभी चयन कर्ताओ के साथ इस बारे में बात की। मैं भारतीय टीम की सेवा में हमेशा तत्पर रहूंगा।

विराट कोहली
इन शब्दों के साथ विराट कोहली ने टीम इंडिया की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। वो अगले महीने होने वाले टी20 विश्वकप के बाद कप्तानी छोड़ देंगे।

आखिर विराट ने अपने इतने बड़े फैसले के पीछे क्या वजह बताई?
विराट कोहली
वर्कलोड मैनजमेंट में और उनकी हालिया फार्म को कोहली के टी20 फार्मेट के कप्तानी छोड़ने के पीछे का कारण माना जा रहा हैं। पीटीआई से बातचीत में बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया ” विराट को पता है कि अगर टीम यूएई में टी20 विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन नही करती है तो उन्हें सीमित ओवरों की कप्तान से हटाया जा सकता था।

उन्होंने आगे लिखा , ‘ मैने बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली , सेक्रेटरी जयशाह और सभी सिलेक्टर्स से इसको लेकर बात कर ली हैं।
सौरव गांगुली
में आगे भी अपनी पूरी काबिलियत से इंडियन क्रिकेट और इंडियन टीम के लिए खेलना जारी रखूँगा। 32 साल के कोहली आईसीसी वर्ल्डकप 2021 के बाद भी टी20 फार्मेट में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

कोहली ने भारत की तरफ से 45 टी20 इंटरनेशनल में कप्तानी की हैं। इसमे भारत ने 27 मैच जीते हैं और सिर्फ 14 टी20 मैच गवाए है। दो मैच टाई रहे और दो मैचों का कोई नतीजा नही निकला।

हमे अमेरिका और चाइना से कुछ सीखना चाहिए – Cleck hare

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो कमेंट में Good या Bed लिखकर जरूर बताएं । क्या हम इसी तरह  आर्टिकल पर पोस्ट हर दिन लाये….?

यदि आपके पास hindi में कोई Artical , Inspirational story , Business Idea ,  Education Notes , Hindi khaniya या जानकारी है तो आप हमारे साथ Share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ ईमेल पर सेंड करे !
हमारी ID हैं – babluregar060@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ PUBLISH करेंगे ।
😍 Thanks 🌹

धनवान सेठ की कहानी Motivation Story – Cleck hare

About The Auther –

Hello , Myworldtimes.com  में आपका स्वागत हैं ।

About The Aother
मेरा नाम बबलू रेगर मै राजस्थान , भीलवाड़ा से 50 KM दूर एक छोटे से गांव से हु।
में ब्लॉगिंग करता हूं और  में इंस्टाग्राम पर पोस्ट Create करता हूं
मेरे इंस्टाग्राम peges ये हैं-
1. Alone___writer123
2. B4kstudio
3. Health.com123

Myworldtimes.com आप सभी के मार्गदर्शन के लिये बनाया गया है। यहा जीवन और टेक्नोलॉजी के साथ साथ इस मुश्किल भरी जिंदगी में अपने आप को मोटिवेट कैसे रखें और अपनी नॉलेज को इम्प्रूव करें आगे बढ़ने से जुड़ी वो सभी चीजों पर प्रकाश डालने की कोशिश की जाती है जो जीवन को सरल बनाने में लाभकारी है आपका प्यार ही हमे हर दिन कुछ नई जानकारी प्रकाशित करने की प्रेरणा देता हैं।।

Myworldtimes.com वेबसाइट में हिंदी भाषा का उपयोग किया गया है। यहाँ पर वो लोग भी ब्लॉग पढ़ सकते हैं जिसकी इंग्लिश कमजोर है या फिर जिन्हें इंग्लिश नही आती हो । वैसे मुझे भी इंग्लिश नही आती है इसलिए में सभी आर्टिकल हिंदी में लिखता हूँ ।

Myworldtimes.com वेबसाइट पर आपको मोटिवेशनल कोट्स , मोटिवेशनल स्टोरी , बिजनेस आईडिया , साइकोलॉजी फेक्ट , महान लोगो की बाते , कम्प्यूटर ज्ञान , एजुकेशन नॉलेज , साइंस नॉलेज , टेक्नोलॉजी ज्ञान , हेल्थ, डेली न्यूज ,हिंदी कहानियां  इन सभी विषयों पर आर्टिकल लिखा जाता है ।

Thanks

Comment