मांग में गलत जगह सिंदूर लगाने से क्या होता है? आइये जानते हैं।

 मांग में गलत जगह सिंदूर लगाने से क्या होता है?

दरअसल दोस्तों आज के समय में महिलाएं सिंदूर को अपने मन मुताबिक सिर पर जहां चाहे वहां लगा लेती है लेकिन शास्त्रों के मुताबिक ऐसा नहीं करना चाहिए और इसके कई दुष्परिणाम देखने को मिलते हैं आखिर ऐसा क्या होता है मांग में गलत जगह सिंदूर लगाने से।

दोस्तों आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम जानेंगे कि मांग में गलत जगह सिंदूर लगाने से क्या होता है? आइए जानते हैं।

दरअसल दोस्तों महिलाओं को सिंदूर एकदम ठीक नाक के सीध में बीच मांग में भरना चाहिए ऐसा करने से शास्त्रों के मुताबिक पति के मन से अकाल मृत्यु का भय निकल जाता है।

कुछ महिलाएं आपको ऐसी भी देखने को मिलेगी जो सिंदूर को इधर-उधर लगाती है लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए ऐसा करने से पति पत्नी के बीच विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है और दोनों के बीच दूरियां देखने को मिल सकती हैं।

मांग में गलत जगह सिंदूर लगाने से क्या होता हैं
मांग में सिंदूर लगाने का गलत तरीका

और आपको कुछ महिलाएं ऐसी देखने को मिलेगी तो सिंदूर को अपने बालों के नीचे छुपाए रहती है या नाम मात्र का लगाती है लेकिन शास्त्रों के मुताबिक ऐसा नहीं करना चाहिए ऐसा करने से उनके पतियों को उनके कार्य क्षेत्र में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है और उनकी प्रतिष्ठा को भी हानि पहुंचती है।

मांग में गलत जगह सिंदूर लगाने से क्या होता हैं
मांग में सिंदूर लगाने का सही तरीका

और उनको समाज में खुलकर जीने में काफी परेशानी होने लगती है और यहां तक कि उनके आत्मविश्वास में भी कमी आने लगती है इसलिए शास्त्रों के मुताबिक महिलाओं को जितना हो सके उतना लंबा सीधा और आगे की तरफ सिंदूर को लगाना चाहिए।

तो दोस्तों अब आपको समझ में आ गया होगा कि मांग में गलत जगह सिंदूर लगाने से क्या होता है?

अगर आपको यह जानकारी पसंद आया तो कमेंट में Good या Bed लिखकर जरूर बताएं । क्या हम इसी तरह  आर्टिकल पर पोस्ट हर दिन लाये….?

👉 इनको भी पढ़े –

1. नरेंद्र मोदी जी के साथ रहने वाली लड़की कौंन हैं? आइये जानते है
2. ट्रेन रात के समय ज्यादा स्पीड से क्यों चलती हैं? आइये जानते है
3. Cricket में तीन स्टम्प ही क्यों होते हैं? आइये जानते है

About The Auther – 🎤

About the Auther
About the Auther

Hello Friends , Myworldtimes.com  में आपका स्वागत हैं । में ब्लॉगिंग करता हूं और  में इंस्टाग्राम पर पोस्ट Create करता हूं। आप हमें यहा पे फॉलो कर सकते हैं।
 मेरे इंस्टाग्राम peges ये हैं- 📱
1. money_Motivation_Skills
2. Hindi_Facts
3. Life_Time_Motivation
4. Admin_Profile

 🌐 Myworldtimes.com वेबसाइट में आप सभी का स्वागत हैं , हम आपके लिए इस वेबसाइट पर हिन्दी मे टेक्नोलॉजी , रोचक जानकारी और बिजनेस स्किल्स motivational story , Motivational Quotes Phychology Facts , Hindi Stories और आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़ी कई दिलचस्प जानकारी हर रोज आप तक पहुचाते हैं। ध्यान दे हम अपनी तरफ से आपको myworldtimes.com वेबसाइट पर बेस्ट और बिल्कुल सही जानकारी देने की कोशिश करते हैं , लेकिन फिर भी इस वेबसाइट में दी गई जानकारी 100% सही हैं या नही इस बात की कोई गारंटी नही है।

➡️ Post को पूरा पढ़ने के लिए Thanks 🙏

Comment

Discover more from My World Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Scroll to Top