” मक्खी का लालच ” ‼️ ये कहानी आपको लालची होने से बचाएगी!

” मक्खी का लालच ” ये कहानी आपको लालची होने से बचाएगी!

 दोस्तों एक बार एक व्यापारी अपने ग्राहकों को शहद बेच रहा था। तभी अचानक व्यापारी के हाथ से फिसल कर शहद का बर्तन गिर गया। बहुत सा शहद जमीन पर बिखर गया। जितना शहद ऊपर ऊपर से उठाया जा सकता था उतना व्यापारी ने उठा लिया। परंतु कुछ शहद फिर भी जमीन पर गिरा रह गया।

 कुछ ही देर में बहुत सारी मक्खियां उस जमीन पर गिरे हुए शहद पर आकर बैठ गई। मीठा मीठा शहद उन्हें बड़ा अच्छा लगा। वह जल्दी-जल्दी उसे चाटने लगी। जब तक उनका पेट भर नहीं गया वह शहद चाटती रही।

 जब मक्खियों का पेट भर गया और उन्होंने उड़ना चाहा तो वह उड़ ना सकी। क्योंकि उनके पंख शहद में चिपक गए थे। उड़ने के लिए उन्होंने बहुत कोशिश की परंतु  वह फिर भी नहीं उड़ पाई।

 काफी मक्खियां शहद में लोट पोट होकर मर गई। बहुत सी मक्खियां पंख चिपकने से छट पटा रही थी। परंतु तब भी नई मक्खियां शहद के लालच में वहां आती रही। मरी और छट पटाती मक्खियों को देखकर भी वह शहद खाने का लालच नहीं छोड़ पाई।

 मक्खियों की दुर्गति और मूर्खता देखकर व्यापारी बोला जो लोग जीभ के स्वाद के लालच में पड़ जाते हैं , वह इन मक्खियों के समान ही मूर्ख होते हैं। स्वाद के थोड़ी देर के सुख उठाने के लालच में वह अपने स्वास्थ्य को नष्ट कर देते हैं। रोगी बनकर तड़पते है और जल्द ही मर जाते हैं।

 दोस्तों आजकल यही हालत हमारी हो गई हैं , हम कुछ समय के सुख के लिए किसी भी गलत काम मे इतनी बुरी तरह से घुस जाते है कि फिर वहां से निकलना हमारे लिए मुश्किल हो जाता हैं। जिसमें फिर हमारी स्थिति करो या मरो जैसी हो जाती हैं।

मक्खी का लालच " ये कहानी आपको लालची होने से बचाएगी
मक्खी का लालच

 दोस्तों आपसे विनती हैं हमारी कि ईमानदारी से अपना जीवन जिये हमेशा खुश रहेंगे। अगर आपको ” मक्खी का लालच “ ये कहानी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें।

 दोस्तों अगर आपको यह जानकारी पसंद आया तो कमेंट में Good या Bed लिखकर जरूर बताएं । क्या हम इसी तरह  आर्टिकल पर पोस्ट हर दिन लाये….? और हा आपके मन मे कोई भी सवाल हो आप मुझे Commant करके बता सकते हो हम उसका जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे।

👉 इनको भी पढ़े –

1. ” ईश्वर से मुलाकात ” ऐसी जबरदस्त कहानी आपने कभी नही पढ़ी होगी।
2. कोहनी टकराने से करंट क्यों लगता हैं?
3. स्वादिष्ट खाना देखकर हमारे मुँह में पानी क्यों आ जाता हैं?

 About The Auther – 🎤

About the Auther
About the Auther

 Hello Friends मेरा नाम बबलू रेगर , भीलवाड़ा , राजस्थान से हूं। Myworldtimes.com  में आपका स्वागत हैं । में ब्लॉगिंग करता हूं और  में इंस्टाग्राम पर पोस्ट Create करता हूं। आप हमें इन सोशल मीडिया अकाउंट पे भी फॉलो कर सकते हैं।
 मेरे सोशल मीडिया अकाउंट ये हैं- 📱
1. Instagram
2. Facebook page
3. Twitter
4. Youtube

 🌐 Myworldtimes.com वेबसाइट में आप सभी का स्वागत हैं , हम आपके लिए इस वेबसाइट पर हिन्दी मे टेक्नोलॉजी , रोचक जानकारी और motivational story , Motivational Quotes , Facts Knowledge , Phychology Facts , Hindi Stories , Online Test, Quiz और आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़ी कई दिलचस्प जानकारी हर रोज आप तक पहुचाते हैं। ध्यान दे हम अपनी तरफ से आपको myworldtimes.com वेबसाइट पर बेस्ट और बिल्कुल सही जानकारी देने की कोशिश करते हैं , लेकिन फिर भी इस वेबसाइट में दी गई जानकारी 100% सही हैं या नही इस बात की कोई गारंटी नही है।

➡️ Post को पूरा पढ़ने के लिए Thanks 🙏

Comment

Scroll to Top