फांसी देते वक्त जल्लाद कैदी के कान में क्या कहता है? आइये जानते है

 फांसी देते वक्त जल्लाद कैदी के कान में क्या कहता है? 

दरअसल दोस्तों में जब भारत में किसी अपराधी को फांसी होती है तो जल्लाद कैदी को फांसी देने से पहले उसके कान में कुछ कहता है इसके बाद ही अपराधी को फांसी दी जाती है आखिर जल्लाद कैदी के कान में ऐसा क्या कहता है।

दोस्तों आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम जानेंगे कि फांसी देते वक्त जल्लाद कैदी के कान में क्या कहता है? आइए जानते हैं।

दरअसल दोस्तों आपको बता दें कि फांसी देने से पहले व्यक्ति की आखिरी इच्छा पूछी जाती है परिवार वालों से मिलना , अच्छा खाना या अन्य इच्छाए इसमें शामिल होती है।

जिस अपराधी को फांसी की सजा दी जाती है उसके आखिरी वक्त में जल्लाद ही उसके साथ होता है फांसी देने से पहले जल्लाद अपराधी के कानों में कुछ बोलता है जिसके बाद वह चबूतरे से जुड़ा लीवर खींच देता है।

फांसी देते वक़्त जल्लाद कैदी के कान में क्या कहता हैं
फांसी की सजा

फांसी देने के कुछ देर पहले वह अपराधी के कान में कुछ कहता है ” मुझे माफ़ कर देना , मैं तो एक सरकारी कर्मचारी हूं। कानून के हाथों मजबूर हूं ” इसके बाद अगर मुजरिम हिंदू है तो वह उसे राम राम बोलता है वही अगर मुस्लिम है तो वह उसे आखिरी दफा सलाम करता है और फिर लीवर खींच देता है।

तो दोस्तों अब आपको समझ में आ गया होगा कि फांसी देते वक़्त जल्लाद कैदी के कान में क्या कहता हैं?

अगर आपको यह जानकारी पसंद आया तो कमेंट में Good या Bed लिखकर जरूर बताएं । क्या हम इसी तरह  आर्टिकल पर पोस्ट हर दिन लाये….?

👉 इनको भी पढ़े –

1. 1947 में भारत मे महंगाई कितनी थी?
2. एसिड अटैक होने के बाद क्या करना चाहिए?
3. होली पर रंग क्यों लगाते हैं?

About The Auther – 🎤

About the Auther
About the Auther

Hello Friends , Myworldtimes.com  में आपका स्वागत हैं । में ब्लॉगिंग करता हूं और  में इंस्टाग्राम पर पोस्ट Create करता हूं। आप हमें यहा पे फॉलो कर सकते हैं।
 मेरे इंस्टाग्राम peges ये हैं- 📱
1. money_Motivation_Skills
2. Hindi_Facts
3. Life_Time_Motivation
4. Admin_Profile

 🌐 Myworldtimes.com वेबसाइट में आप सभी का स्वागत हैं , हम आपके लिए इस वेबसाइट पर हिन्दी मे टेक्नोलॉजी , रोचक जानकारी और बिजनेस स्किल्स motivational story , Motivational Quotes Phychology Facts , Hindi Stories और आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़ी कई दिलचस्प जानकारी हर रोज आप तक पहुचाते हैं। ध्यान दे हम अपनी तरफ से आपको myworldtimes.com वेबसाइट पर बेस्ट और बिल्कुल सही जानकारी देने की कोशिश करते हैं , लेकिन फिर भी इस वेबसाइट में दी गई जानकारी 100% सही हैं या नही इस बात की कोई गारंटी नही है।

➡️ Post को पूरा पढ़ने के लिए Thanks 🙏

❗️आज का मोटिवटेशन❗️

तकदीर बदल जाती हैं जब
        इरादे मजबूत हो ,
 वरना जिंदगी बीत जाती है किस्मत
           को दोष देने में…!

Comment

Discover more from My World Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Scroll to Top