दिमाग हिलाकर रख देने वाले 7 Psychology Facts इन हिंदी पार्ट -2

दिमाग हिलाकर रख देने वाले 7 Psychology Facts  पार्ट -2

1. Psychology Facts के अनुसार यदि आप चाहते हो कि आपकी बात को कोई ना भूले , तो आप अपनी बात को एक कहानी के तौर पर बताए कहानियों को इंसान जल्दी याद और लंबे समय तक याद कर पाता हैं।

Psychology Facts

2. Psychology Facts के अनुसार रात में अचानक नींद टूट जाने का मतलब है कि आपकी आत्मा किसी के सपने में गई हुई है , या फिर किसीने आपको बहुत ज्यादा सोचा हैं।

Psychology facts
3. Psychology Facts के अनुसार आँखे बंद करने से आपको चीजें जल्दी याद आती हैं , अगर आप कोई चीज भूल जाते हैं तो उसे आँखे बंद करके याद करने की कोशिश करे , आपको वो चीज जरूर याद आ जायेगी ।

Psychology facts

4. Psychology Facts के अनुसार नींद में आप छीक या खास नही सकते। यदि आपने किसी को सोते हुई अवस्था मे खाँसते हुए देखा है , तो इसका अर्थ है कि वे खांसी पूरी करने के लिए जाग चुके है।

   

Psychology facts5. Psychology Facts के अनुसार यदि आप किसी कारणवश झूठ बोल रहे हैं तो हल्का सा शर्मा जाए , ऐसा करने से लोग आपकी बातों को सच मान लेते हैं , बिना किसी सन्देह के , एक बार ट्राई करके जरूर देखना।

Psychology facts

बॉडी लैंग्वेज फैक्ट्स पार्ट -1 Click hare

6. Psychology Facts के अनुसार महिलाएं पुरुषों की तुलना में ज्यादा सपने (डरावने बुरे) देखती हैं। औरतो के सपने ज्यादा भावनात्मक होते समय तक याद नही रख पाते हैं।

Psychology facts

 7. Psychology Facts के अनुसार अगर आप भीड़ में अलग दिखना चाहते हैं और सभी की निगाहें आप पर रहे तो आप लाल और काले रंग के कपड़े पहनना शुरू कर दे , ध्यान आकर्षित करने के लिए ये सबसे बेहतरीन रंग हैं।

Psychology facts
दिमाग तेज करने और ऐसे ही Psychology Facts पढ़ने के लिए बने रहे हमारे साथ –

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो कमेंट में Good या Bed लिखकर जरूर बताएं । क्या हम इसी तरह  आर्टिकल पर पोस्ट हर दिन लाये….?

साइकोलॉजी से जुड़े कुछ रोचक तथ्य Psychology Facts in Hindi part -1 – Cleck hare

यदि आपके पास hindi में कोई Artical , Inspirational story , Business Idea ,  Education Notes , Helth, Hindi khaniya या जानकारी है तो आप हमारे साथ Share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ ईमेल पर सेंड करे !
हमारी ID हैं – babluregar060@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ PUBLISH करेंगे ।
😍 Thanks 🌹

About The Auther –

Hello , Myworldtimes.com  में आपका स्वागत हैं ।
मेरा नाम बबलू रेगर मै राजस्थान , भीलवाड़ा से 50 KM दूर एक छोटे से गांव से हु।
में ब्लॉगिंग करता हूं और  में इंस्टाग्राम पर पोस्ट Create करता हूं

  मेरे इंस्टाग्राम peges ये हैं-
1. Alone___writer123
2. B4kstudio
3. Health.com123

Myworldtimes.com आप सभी के मार्गदर्शन के लिये बनाया गया है। यहा जीवन और टेक्नोलॉजी के साथ साथ इस मुश्किल भरी जिंदगी में अपने आप को मोटिवेट कैसे रखें और अपनी नॉलेज को इम्प्रूव करें आगे बढ़ने से जुड़ी वो सभी चीजों पर प्रकाश डालने की कोशिश की जाती है जो जीवन को सरल बनाने में लाभकारी है आपका प्यार ही हमे हर दिन कुछ नई जानकारी प्रकाशित करने की प्रेरणा देता हैं।।

आँखे खोलो न माँ एक लड़के की दर्दनाक कहानी – Cleck hare

Myworldtimes.com वेबसाइट में हिंदी भाषा का उपयोग किया गया है। यहाँ पर वो लोग भी ब्लॉग पढ़ सकते हैं जिसकी इंग्लिश कमजोर है या फिर जिन्हें इंग्लिश नही आती हो । वैसे मुझे भी इंग्लिश नही आती है इसलिए में सभी आर्टिकल हिंदी में लिखता हूँ ।

 Myworldtimes.com वेबसाइट पर आपको मोटिवेशनल कोट्स , मोटिवेशनल स्टोरी , बिजनेस आईडिया , साइकोलॉजी फेक्ट , महान लोगो की बाते , कम्प्यूटर ज्ञान , एजुकेशन नॉलेज , साइंस नॉलेज , टेक्नोलॉजी ज्ञान , हेल्थ, डेली न्यूज ,हिंदी कहानियां  इन सभी विषयों पर आर्टिकल लिखा जाता है ।

Thanks

Comment

Discover more from My World Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Scroll to Top