दिमाग को चौका देने वाले 5 अद्भुत Psychology Facts पार्ट-3

दिमाग को चौका देने वाले 5 अद्भुत Psychology Facts

दोस्तों आज के इस पोस्ट में दिमाग को चौका देने 5 अद्भुत Psychology facts के बारे में बताएंगे Psychology facts की मदद से आप अपने दिमाग की क्षमता को बढ़ा सकते हो , दूसरे लोगो को इम्प्रेस कर सकते हो , लोगो के मन की बात को समझ सकते हो अगर आप अपने दिमाग की iQ level को बढ़ाना चाहते हो तो पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ना –
1. Psychology facts कहता है कि यदि आप कोई बड़ा काम कर रहे हैं और आपके साथ कोई नही खड़ा है तो आपके जीतने का चांस ज्यादा है क्योंकि उसमें आपका अकेला दिमाग चलता हैं!

Motivational pics
2. Psychology facts कहता हैं कि 90% Cases में कोई भी इंसान Social media पर Time pass करने नही बल्कि नए दोस्त बनाने के लिए आते हैं !
Social media
3. Psychology facts कहता है कि जब आप किसी इंसान की बात किसी दूसरे इंसान से करने लगते हैं तो 90% आप प्यार में पड़ चुके हैं !
Love प्यार
4. Psychology कहता है कि Chocolate खाने और Online Shoping करने की लत किसी नशे से भी ज्यादा होती हैं !
Dairy milk
5. Psychology कहता है कि आप जो भी कपड़े पहनते हैं उनका सीधा असर आपके मुड पर होता हैं इसलिए अच्छे कपड़े पहनों और ज्यादा खुश रहो !
Personality devlopment

साइकोलॉजी से जुड़े कुछ रोचक तथ्य Psychology facts in hindi पार्ट -1 cleck hare

पोस्ट को  पूरा पढ़ने के लिए धन्यवाद

आर्टिकल पसंद आया तो कमेंट में Good या Bed लिखकर जरूर बताएं । क्या हम इसी तरह  आर्टिकल पर पोस्ट हर दिन लाये….?

यदि आपके पास hindi में कोई Artical , Inspirational story , Business Idea ,  Education Notes , Helth, Hindi khaniya या जानकारी है तो आप हमारे साथ Share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ ईमेल पर सेंड करे !
हमारी ID हैं – babluregar060@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ PUBLISH करेंगे ।
😍 Thanks 🌹

दिमाग हिलाकर रख देने वाले 7 साइकोलॉजी फैक्ट्स Psychology Facts in hindi part -2 Cleck hare

About The Auther –

Hello , Myworldtimes.com  में आपका स्वागत हैं ।
मेरा नाम बबलू रेगर मै राजस्थान , भीलवाड़ा से 50 KM दूर एक छोटे से गांव से हु।
में ब्लॉगिंग करता हूं और  में इंस्टाग्राम पर पोस्ट Create करता हूं
मेरे इंस्टाग्राम peges ये हैं-
1. Alone___writer123
2. B4kstudio
3. Health.com123

Myworldtimes.com आप सभी के मार्गदर्शन के लिये बनाया गया है। यहा जीवन और टेक्नोलॉजी के साथ साथ इस मुश्किल भरी जिंदगी में अपने आप को मोटिवेट कैसे रखें और अपनी नॉलेज को इम्प्रूव करें आगे बढ़ने से जुड़ी वो सभी चीजों पर प्रकाश डालने की कोशिश की जाती है जो जीवन को सरल बनाने में लाभकारी है आपका प्यार ही हमे हर दिन कुछ नई जानकारी प्रकाशित करने की प्रेरणा देता हैं।।

Myworldtimes.com वेबसाइट में हिंदी भाषा का उपयोग किया गया है। यहाँ पर वो लोग भी ब्लॉग पढ़ सकते हैं जिसकी इंग्लिश कमजोर है या फिर जिन्हें इंग्लिश नही आती हो । वैसे मुझे भी इंग्लिश नही आती है इसलिए में सभी आर्टिकल हिंदी में लिखता हूँ ।

Myworldtimes.com वेबसाइट पर आपको मोटिवेशनल कोट्स , मोटिवेशनल स्टोरी , बिजनेस आईडिया , साइकोलॉजी फेक्ट , महान लोगो की बाते , कम्प्यूटर ज्ञान , एजुकेशन नॉलेज , साइंस नॉलेज , टेक्नोलॉजी ज्ञान , हेल्थ, डेली न्यूज ,हिंदी कहानियां  इन सभी विषयों पर आर्टिकल लिखा जाता है ।

Thanks

Comment

Discover more from My World Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Scroll to Top